हिमाचल

अकाल कॉलेज ऑफ नर्सिंग बारू साहिब में नर्सिंग बुक्स से लेकर ऑनलाइन टीचिंग और परीक्षा का सिमुलेशन पैटर्न

कौमी मार्ग ब्यूरो | October 17, 2020 01:14 PM




कई मील के पत्थर की स्थापना के साथ 2008 से अपनी यात्रा शुरू करना: स्नातक (2008), पहला अंतर्राष्ट्रीय नर्सिंग सम्मेलन (2008) और मास्टर्स इन नर्सिंग (2015) अकाल कॉलेज ऑफ नर्सिंग ने हमेशा हिमाचल प्रदेश राज्य में अपनी स्थापना के बाद से प्रवीणता की दिशा में काम किया है। एक और मील का पत्थर स्थापित करते हुए आज अकाल कॉलेज ऑफ नर्सिंग हिमाचल प्रदेश का पहला नर्सिंग कॉलेज बन गया है जो निवर्तमान बैच की परीक्षा के लिए विश्व स्तरीय अत्याधुनिक सिमुलेशन पैटर्न / सुविधाओं (2020) के साथ शुरू होगा। यह सुनिश्चित करने के लिए किया जाता है कि नर्सिंग छात्रों के शिक्षण और सीखने की प्रक्रिया को इस तरह की महामारी के कारण परेशान नहीं होना चाहिए। 5 बच्चों, पर्यावरण स्वच्छता, टीकाकरण आदि के तहत COIVD-19, प्रसवपूर्व देखभाल, कई परिदृश्य बनाए गए थे। छात्रों को पीपीई किट, सामाजिक दूर करने के मानदंडों का उपयोग करने के लिए निर्देशित किया गया था।
अकाल कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग ने माननीय बाबा इकबाल सिंह जी (चांसलर, EU), डॉ। दविंदर सिंह (वाइस चांसलर, EU), डॉ। अमरीक सिंह अहलूवालिया (प्रो वाइस चांसलर, डीन एकेडमिक्स, EU) के दिव्य मार्गदर्शन में यह पहल की। , डॉ। नीलम कौर (सलाहकार, स्वास्थ्य और शिक्षा, कलगीधर ट्रस्ट, सदस्य, शासी निकाय, अकाल विश्वविद्यालय और अनन्त विश्वविद्यालय, यूरोपीय संघ) और डॉ। शिव कुमार मुदगिल (प्राचार्य, अकाल कॉलेज ऑफ नर्सिंग)। शामिल अन्य संकाय सदस्यों में सुश्री सिमरजीत कौर (असिस्टेंट। प्रोफेसर, एसीएन), सुश्री समीक्सा पटियाल (नर्सिंग ट्यूटर, एसीएन), सुश्री अंजली शर्मा (नर्सिंग ट्यूटर, एसीएन), सुश्री याचना वर्मा (नैदानिक प्रशिक्षक, एसीएन) शामिल थीं। , सुश्री रुचिका शर्मा (क्लिनिकल इंस्ट्रक्टर, एसीएन)।
ग्रामीण और शहरी परिदृश्य कॉलेज के मास्टर छात्रों द्वारा बनाए गए थे, जो नर्सिंग कॉलेज के संकाय द्वारा विधिवत निर्देशित थे। कॉलेज परिसर में सभी नर्सिंग विशेषता के लिए सिमुलेशन का उपयोग कर रहा है जैसे मेडिकल सर्जिकल नर्सिंग, सामुदायिक स्वास्थ्य नर्सिंग, मानसिक स्वास्थ्य नर्सिंग और प्रसूति एवं स्त्री रोग संबंधी नर्सिंग। पहले नर्सिंग छात्र लंबे समय तक एक दूसरे पर या पुतलों पर बुनियादी कौशल का अभ्यास करते थे। नर्सिंग शिक्षा में सिमुलेशन छात्रों और रोगियों दोनों के लिए फायदेमंद साबित होता है और इसका उपयोग स्वास्थ्य पेशेवरों के प्रशिक्षण के लिए उनके कौशल को सीखने, सुरक्षा और चमकाने के संदर्भ में किया जाता है, जो अंतरराष्ट्रीय मानकों का अनुपालन करता है। यह कदम गुणवत्ता नर्सिंग देखभाल के मामले में एक बेंचमार्क है। हम इस नई पहल और हिमाचल प्रदेश का पहला कॉलेज होने के लिए अकाल कॉलेज ऑफ नर्सिंग की समर्पित टीम को बधाई देते हैं।

 

Have something to say? Post your comment