राष्ट्रीय

बहू-करोड़पति अनाज घोटाले की हाईकोर्ट की निगरानी में हो सी.बी.आई जांच: अमन अरोड़ा

कौमीमार्ग ब्यूरो / देविंदर सिंह कोहली | August 08, 2021 07:20 PM

चंडीगढ़:  आम आदमी पार्टी ने बहु-चर्चित अनाज घोटाले की माननीय पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट की निगरानी में सी.बी.आई की समयबद्ध जांच की मांग की है।
रविवार को पार्टी मुख्यालय से जारी संयुक्त बयान में पार्टी के सीनियर नेता और विधायक अमन अरोड़ा और यूथ विंग के राज्य प्रधान विधायक गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा कि सिर्फ़ एक ज़िले अमृतसर में पनग्रेन के गोदामों में 16 से 20 करोड़ रुपए के अनाज घोटाले को कोई एक इंस्पेक्टर या अधिकारी-कर्मचारी अंजाम नहीं दे सकता। इस गोदाम के लूट गैंग में आधिकारियों के साथ-साथ सत्ताधारी राजनीतिज्ञ भी शामिल हैं। इस लिए इस घोटाले की माननीय हाईकोर्ट की निगरानी में सी.बी.आई की समयबद्ध जांच होनी चाहिए।

अमन अरोड़ा ने कहा कि राज्य में यह कोई पहला अनाज घोटाला नहीं है। बादल-भाजपा और कांग्रेस की सरकारों के दौरान अब तक अरबों रुपए के अनाज घोटाले हुए हैं, परंतु आधिकारियों और भ्रष्ट राजनीतिज्ञों की मिलीभगत से बड़े मगरमच्छ बच निकलते हैं।
अमन अरोड़ा ने कहा कि राज्य सरकार अपनी ख़रीद एजेंसियों के द्वारा केंद्रीय अनाज भंडार के लिए एफ.सी.आई की मार्फत अनाज भंडारण करती हैं। इस तरह राज्य की राष्ट्रीय स्तर पर भारी बदनामी करते हैं। अमन अरोड़ा ने कहा कि यदि इस घोटाले की निष्पक्ष जांच होती है तो बड़ा माफिया जनतक हो सकता है।

मीत हेयर ने कहा कि एक इंस्पेक्टर स्तर का कर्मचारी इतने बड़े घोटाले को अंजाम नहीं दे सकता, इस लिए इंस्पेक्टर जगदेव सिंह के साथ-साथ उसके कांग्रेसी विधायक मामा मदन लाल जलालपुर को भी जांच के घेरे में लाया जाना जरूरी है।

Have something to say? Post your comment