हरियाणा

बलराज कुंडू ने सरकार द्वारा पारित किसान विरोधी तीन अध्यादेशों पर चर्चा के लिए सीएम खट्टर को दी खुली बहस की चुनौति

मनप्रीत सिंह खालसा/कौमी मार्ग ब्यूरो | September 16, 2020 07:11 PM

नई दिल्ली -महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर बड़ा खुलासा करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर तीखा हमला किया। कुंडू ने 3 कृषि अध्यादेशों पर मुख्यमंत्री की भूमिका को लेकर भी कई गंभीर सवाल उठाते हुए सीएम खट्टर से जवाब मांगा है।
बलराज कुंडू ने कहा कि कल केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने लोकसभा में स्पष्ट रूप से बताया कि जून में 3 कृषि अध्यादेश लेकर आये थे तो उसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर इस उद्देश्य के लिए बनाई गई कमेटी के सदस्य थे। उस कमेटी की सहमति के बाद ही ये तीनों अध्यादेश आए हैं। मेरा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से सीधा सवाल है कि आपने इन अध्यादेशों पर अपनी सहमति क्यों दी ? क्या ये हरियाणा के लोगों के साथ धोखा नहीं है ? दूसरी ओर, सीएम साहब अब हरियाणा के किसान, गरीब मजदूरों और आढ़ती व छोटे व्यापारियों को विभिन्न माध्यमों से बेवकूफ बना रहे हैं, आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि सीएम वीडियो कांफ्रेंस के जरिये इन अध्यादेशों की चर्चा में शामिल हुए थे और इन पर अपनी सहमति दी थी।
कुंडू ने सवाल करते हुए कहा कि इसके बाद मुख्यमंत्री खट्टर अब तक क्यों छुप कर बैठे रहे तथा अब तक यह बात हरियाणा के लोगों से क्यों छुपा कर रखी गई ? उन्होंने कहा कि मेरा मुख्यमंत्री व हरियाणा सरकार से निवेदन है कि वह बताएं कि इन अध्यादेशों की चर्चा में सीएम ने किसान, मजदूर, आढ़ती व आम उपभोक्ता के संरक्षण के लिए क्या क्या सुझाव दिए ? मैं भाजपा सरकार से मांग करता हूँ कि आप इस बात को सार्वजनिक करें जैसा कि पंजाब सरकार ने पंजाब की जनता के सामने सारी चीजें साफ-साफ रख दी हैं। जब इन अध्यादेशों की चर्चा पर बुलाया गया तो पंजाब सरकार ने लिखित में अपनी असहमति जताई, जिसको पंजाब सरकार ने सार्वजनिक कर दिया है। कुंडू ने मांग की कि हरियाणा सरकार अपने सुझाव व इनकी पूरी सहमति को जनता के सामने लाये।

 

Have something to say? Post your comment

 

हरियाणा

हरियाणा : निर्दलीय विधायक सांगवान ने खट्टर सरकार से समर्थन वापस लिया

पंजाब के कानूनों का कोई आधार नहीं, पंजाब के किसान से छीन ली आजादी : धनखड़

पीपली में किसान रैली पर पुलिस द्वारा बर्बर लाठीचार्ज व गिरफ्तारी करने की कड़ी निन्दा:-रणबीर दहिया

हरियाणा विधानसभा शुरू होने से पहले स्पीकर हुए कोरोना पॉजिटिव

हरियाणा में ड्रोन से होगा टिड्डी नाशक दवा का छिड़काव

उत्तराखंड की तरह हरियाणा में कठोर धर्मांतरण कानून चाहता है विहिप

प्रदेश में कबूतरबाजी की घटनाओं पर नकेल कसने के लिए विशेष जांच समिति का गठन -अनिल विज

सरकार ने अब तक मात्र 75 लाख मीट्रिक टन गेहूं ही खरीदी है जबकि गत वर्ष 95 लाख मीट्रिक टन था-अभय सिंह चौटाला

फर्जीवाड़ा : श्रमिक हरियाणा में और स्क्रीनिंग कागजात दिल्ली में तैयार किये जा रहे

आयुर्वेदिक पद्धति का प्रदेश में प्रचार करने के लिए गृह मंत्री अनिल विज ने प्रचार वाहन को झंडी दिखाकर किया रवाना