लाइफ स्टाइल

योग मेरे शरीर को सुनने में मदद करता है: मीरा कपूर

आईएएनएस / सुखमन दीप सिंह | August 12, 2021 07:54 PM
 बॉलीवुड सेलेब्रिटी मीरा कपूर का कहना है कि उन्होंने योग की ओर रुख इसलिए किया क्योंकि उन्होंने महसूस किया कि योग उनके शरीर को सुनने में मदद करता है और उन्हें खुद से जुड़ाव और जुड़ाव महसूस कराता है।

"माँ बनने के बाद मेरी योग यात्रा शुरू हुई। इसने मुझे उन तरीकों से मदद की जिससे मुझे एहसास हुआ कि योग सिर्फ वजन घटाने से ज्यादा नहीं है। इससे मुझे खुद को मजबूत करने,  लचीला और अधिक जागरूक बनने में मदद मिली। योग की दिनचर्या में मेरे कूल्हे की गतिशीलता शामिल है और लचीलेपन का प्रवाह जिसमें हलासन और सर्वांगासन जैसे आसन शामिल हैं, " कपूर,  जो सर्व में एक भागीदार भी हैं और एक योग उत्साही ने आईएएनएसलाइफ को बताया।

कपूर योग-आधारित वेलनेस ब्रांड के 'अचीव' का हिस्सा हैं,  एक सहयोगी मंच जहां विभिन्न सेलिब्रिटी योग उत्साही ब्रांड के साथ हाथ मिलाकर लक्ष्य-आधारित कार्यशालाएं बनाते हैं,  जिसका उद्देश्य आकर्षक,  उत्साहजनक और इंटरैक्टिव तरीके से स्थायी फिटनेस परिणाम प्राप्त करना है।

"'अचीव' पर सर्व के साथ सहयोग करना,  मेरे लिए काम करने वाली युक्तियों और युक्तियों को बड़े दर्शकों के साथ साझा करना एक ऐसा अवसर है जिसका मैं अधिकतम लाभ उठाना चाहता हूं। हमारे पास आप और मेरे जैसे लोगों के लिए समाधान हैं। वास्तविक समस्याओं के साथ वास्तविक शरीर और वास्तविक समाधान।"

यह पूछे जाने पर कि वह प्रसवोत्तर योग की सिफारिश क्यों करती हैं,  कपूर ने साझा किया: "गर्भावस्था के बाद,  मेरा पीठ दर्द (जो सभी ने कहा कि मेरी डिलीवरी के बाद जाएगा),  वास्तव में मुझे कभी नहीं छोड़ा। मैंने सभी प्रकार के उपचार और दिनचर्या की कोशिश की। मुझे एहसास हुआ कि मुझे क्या चाहिए था भीतर से 'स्वस्थ रहना,  स्वस्थ महसूस करना',  यह मेरे लिए वजन घटाने से कहीं अधिक था,  और मैंने योग की ओर रुख करने का फैसला किया।

"योग ने मेरे पुराने पीठ दर्द को ठीक किया,  मेरे पेट के मुद्दों को हल किया और मेरे हार्मोन को नियमित करने में भी मदद की। योग ने मेरे लिए अद्भुत काम किया है,  इसलिए मैं सभी को योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करने की सलाह दूंगा।"

क्या वह इसमें अपने पति शाहिद कपूर और उनके दो बच्चों को भी शामिल करती हैं? "ठीक है,  मैं सप्ताहांत में जितना हो सके उतना करने की कोशिश करता हूं,  लेकिन हम सभी के अलग-अलग कार्यक्रम और लक्ष्य हैं!"
 

Have something to say? Post your comment