लाइफ स्टाइल

फैशन के रुझान जिन्होंने 2021 में वापसी की

सुखमन दीप सिंह | August 08, 2021 07:34 PM

फैशन के रुझान हमेशा के लिए बदल रहे हैं। आज जो चलन में है वह अगले साल पूर्ण नहीं हो सकता है। फैशन डिजाइनर और आशिमा एस कॉउचर की संस्थापक आशिमा शर्मा ने कुछ पुराने रुझानों को साझा किया है जो फैशन के क्षेत्र में फिर से आ रहे हैं। वह आगे कहती हैं कि महामारी ने प्रयोग करने में सहज बना दिया है इसलिए इन शैलियों को आजमाएं:

बेल्ल बोटम्स

बेल बॉटम्स 70 और 80 के दशक का एक चलन है जिसने हाल ही में वापसी की है। वे फैशन दिवस के लिए एक रेट्रो ग्रीष्मकालीन शैली का प्रदर्शन करते हैं। ये पतलून उन लोगों के लिए आदर्श हैं जो अपने पैरों को लंबा और पतला दिखाना चाहते हैं। एक परफेक्ट ऑफिस लुक के लिए आप इसे ब्लैक या न्यूट्रल कलर के ट्राउजर के साथ व्हाइट शर्ट और शॉर्ट वेस्ट के साथ मैच कर सकती हैं। कैजुअल लुक के लिए ब्लाउज को खुला रखें। रोज़मर्रा के स्टाइल के लिए, एथनिक बेल बॉटम पैंट को बोहो टॉप के साथ मिलाएं।

असममित कपड़े या असममित सिल्हूट

आजकल फैशन के क्षेत्र में ताजा असममित प्रवृत्ति व्यापक है। फैशन प्रभावितों ने इस उबेर-ठाठ प्रवृत्ति को अपनाया है और विषम कपड़े पहनने के तरीकों के साथ प्रयोग कर रहे हैं। फैशन का नियम है 'नियमों का पालन न करना'। एक शैली बनाने के लिए रंगों और सिल्हूट के साथ खेलने की जरूरत है। आप क्लासिक वन शोल्डर एसिमेट्रिकल ड्रेस के साथ कभी भी गलत नहीं हो सकते, जो दिन-रात काम करती है।

ठंडे कंधे

कोविड -19 टीकाकरण अभियान के कारण, कोल्ड-शोल्डर एक धमाके के साथ वापस आ गया है। यह पूरी तरह से चापलूसी और अनुकूलनीय सिल्हूट को एक बहने वाली स्कर्ट या जींस के साथ जोड़ा जा सकता है। इसका सीधा सा कारण यह है कि लोग आधी या पूरी बाजू की टी-शर्ट की जगह वन या कोल्ड शोल्डर टॉप पहनते हैं ताकि अपनी बाँहों को ऊपर उठाने से बचा जा सके।

पशु प्रिंट

पशु प्रिंट हमेशा नवीनतम फैशन ट्विस्ट के साथ वापसी करते हैं। तेंदुआ, ज़ेबरा या यहां तक कि बाघ जैसे प्रिंट लगातार सुर्खियां बटोर रहे हैं। जानवरों के प्रिंट पहनना विदेशी भूमि और उनकी जलवायु की ऊर्जा का अनुभव करने जैसा है।

लगाम गर्दन

2000 का चलन 2021 में एक बदलाव के साथ वापस आ गया है। गर्दन के चारों ओर का पट्टा अब एक आधुनिक स्पिन है। लगाम गर्दन ब्लाउज आमतौर पर हर शैली और शरीर के प्रकार के लिए काम करता है। यदि आप कम से कम फैशन में हैं, तो न्यूट्रल या काले रंग के लिए जाना बेहतर है।

Have something to say? Post your comment