सेहत एंड फिटनेस

आयुर्वेद का वरदान गिलोय रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में सबसे ज्यादा मददगार

कौमी मार्ग ब्यूरो | December 31, 2020 08:02 PM

प्राचीन काल से ही आयुर्वेद भारतीय संस्कृति का एक प्रमुख हिस्सा है। ये एक ऐसी चिकित्सा पद्धति है जो आम लोगों के जीवन का भी एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है।
आज पूरा विश्व कोरोना महामारी से झूझ रहा है बड़े- बड़े रिसर्च इंस्टिट्यूट दिन-रात इसकी वैक्सीन और इम्म्यून सिस्टम को बढ़ाने की दवा बनाने में लगे है जहां महंगी और ब्रांडेड दवाईया फैल हो रही है वही आयुर्वेद कोरोना के इस समय में वरदान बन कर हमारे बीच मौजूद है। ऐसी ही एक आयुर्वेदिक औषधि है गिलोय ये एक प्रकार की बेल है जो आमतौर पर जंगलों और झाड़ियो में पाई जाती है। क्योंकि ये मानव शरीर में इम्म्यून सिस्टम को बढ़ाने में बहुत कारगर साबित हुआ है । आज कल की स्पीड लाइफ स्टाइल में लोगो के पास इत्तना भी समय नहीं होता की वो ऐसी चमत्कारी और गुणकारी आयुर्वेदिक दवाओं का लाभ उठा सके इसी के तहत आयुर्वेद की दुनिया में पिछले 20 वर्षो से काम कर रहे लुधियाना स्थित एल्टोस इंटरप्राइजेज के एल्टोस हेल्थ केयर ने
एल्टोस गिलोय और पपीते के गुणों से भरपूर हेल्थ सपलिमेंट्स बनाया है जो प्योर पपीते और गिलोय की मिश्रण से तैयार किया गया है । इसमें नेचुरल एंटीऑक्सीडेंट है जो रोगप्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के साथ -साथ शरीर में रेड ब्लड सेल्स की मात्रा को बढ़ता है । इसके साथ ही इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट विटामिन ए, विटामिन बी, विटामिन बी 1, विटामिन बी 5, विटामिन के, विटामिन सी, फोलिक एसिड, पोटैशियम, कैल्शियम, और कई तरह की खनीज मौजूद है। इसके साथ भी ये शारीरिक थकान और बुखार के लिए भी बहुत कारगर है।
एल्टोस इंटरप्राइजेज लोगों की सेहत संभाल के लिए निरंतर हेल्थ केयर प्रोडक्ट बाजार में लाता रहा है। वहीं अब कोरोना वायरस से मुक्त भारत बनाने और गुणकारी लाभकारी और बहुत ही कम कीमत पर मिलने वाली आयुर्वेदिक उत्पाद लेकर आया है। कंपनी का उद्देश्य 'हैल्थी ग्रोइंग इंडिया' है और इस प्रयास में वह काफी सफल भी हुई है। आज एल्टोस इंटरप्राइजेज के 250 हाई क्वालिटी प्रोडक्ट बाजार में मौजूद हैं जो हर तरह से श्रेष्ठ और उत्कृष्ट हैं।

Have something to say? Post your comment

 

सेहत एंड फिटनेस

1 दिसंबर से 7 दिसंबर, अजवाइन के पानी की भाप लेकर कोविड मिटाओ: भारतीय संस्कृति संघ

कोरोना वैक्सीन आने से पहले दुनियाभर में मौतों का आंकड़ा 20 लाख तक पहुंच सकता है : डब्ल्यूएचओ

कोरोना वैक्सीन पंजीकरण को लेकर रूस के शीर्ष डॉक्टर ने स्वास्थ्य मंत्रालय छोड़ा

गृहलक्ष्मी के लाइव फेसबुक पेज पर हर रविवार महिलाओं के लिए उपयोगी सेशन  

कब तक आएगी कोरोना की वैक्सीन?

डब्ल्यूएचओ 2021 के अंत से पहले विश्व को 2 अरब टीके प्रदान करेगा

सफेद दाग को खत्म करने में बड़ी कामयाबी ,मिली अचूक दवा

कोविड-19 के वैश्विक मामले 75 लाख के पार : जॉन्स हॉपकिन्स

महामारी की रोकथाम में चीनी औषधि की रही कारगर भूमिका

चीन ने किस तरह किया कोविड-19 का मुकाबला