ट्रेवल एंड टूरिज्म

दिल्ली और मुंबई: शीर्ष खोजे गए घरेलू गंतव्य

आईएएनएस | August 10, 2021 07:10 PM
(Sair sappata)  यात्रा करने के इरादे का संकेत देते हुए,  संयुक्त राज्य अमेरिका,  रूस और मालदीव अगस्त 2021 के लिए शीर्ष 3 सबसे अधिक खोजे गए अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों में से हैं,  क्योंकि भारतीयों को अंतर्राष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों में आसानी की उम्मीद है,  जो Booking.com के एक सर्वेक्षण से पता चला है। घर के करीब,  मेट्रो शहरों के अलावा,  यात्री प्रकृति का आनंद लेने और बाहर भागने की उम्मीद कर रहे हैं - लोनावाला और लेह जैसे आराम से गंतव्यों की तलाश कर रहे हैं जो अगस्त 2021 में भारतीय यात्रियों द्वारा सबसे अधिक खोजे जाने वाले घरेलू स्थलों में से हैं।

भारत और दुनिया के अन्य हिस्सों में उपार्जित छुट्टी के दिनों और प्रतिबंधों के अंत में कम होने के साथ,  यात्री अपने लॉकडाउन परिवेश से बचना चाह रहे हैं।

अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए गंतव्य प्राथमिकताएं:

अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों में आसानी की उम्मीद के साथ,  विशेष रूप से पूरी तरह से टीकाकरण वाले यात्रियों के लिए,  भारतीयों ने अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों की यात्रा करने में रुचि दिखाई है। यात्रियों के लिए जो फिर से उड़ान भरने और सीमा पार करने के लिए खुले हैं,  संयुक्त राज्य अमेरिका,  रूस,  मालदीव,  स्विट्जरलैंड और कतर सूची के अनुसार आउटबाउंड यात्रा के लिए शीर्ष 5 सबसे अधिक खोजे गए गंतव्यों में शामिल हैं,  जिसमें शामिल हैं

1. यूएसए

2. रूस

3. मालदीव

4. स्विट्ज़रलैंड

5. कतर

6. कनाडा

7. यूके

8. मेक्सिको

9. आर्मेनिया

10.फ्रांस

घरेलू यात्रा प्राथमिकताएं

कई भारतीय यात्रियों के साथ घरेलू यात्रा का प्रचलन जारी है,  जो अपने देश की खोज करने और घर के करीब गंतव्यों को चुनने के लिए उत्सुक हैं। Booking.com डेटा इसका समर्थन करता है,  पहले के शोध से पता चलता है कि 52 प्रतिशत भारतीय यात्री इस साल अपने देश की खोज करने की उम्मीद कर रहे हैं। नई दिल्ली,  मुंबई और बेंगलुरु जैसे मेट्रो शहर शीर्ष खोजे गए गंतव्य बने हुए हैं। लोनावाला,  जयपुर और लेह जैसे घर के करीब और आराम से गंतव्य भी कुछ शीर्ष खोजे गए गंतव्य हैं।

1. नई दिल्ली

2. मुंबई

3. लोनावला

4. बेंगलुरु

5. चेन्नई

6. कोलकाता

7. जयपुर

8. हैदराबाद

9. लेह

10.उदयपुर

अगस्त 2021* के महीने में भारतीय यात्रियों द्वारा सबसे अधिक खोजे गए घरेलू गंतव्य:

Have something to say? Post your comment