संसार

शी चिनफिंग ने देश के आर्थिक जगत के विद्वानों के साथ बैठक की

May 25, 2020 09:39 AM



बीजिंग,   चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने सीपीपीसीसी के आर्थिक जगत के विद्वानों से मुलाकात की और उन के साथ बैठक की। शी चिनफिंग ने कहा कि चीन को समय पर इन नये रोजगार के रूपों में श्रमिकों की कानूनी गारंटी समस्या पर अध्ययन करना चाहिए, ताकि उपभोक्ताओं के कानूनी हितों की रक्षा कर सके और निरंतर परिपूर्ण बना जा सके। बैठक में चीनी राज्य परिषद के विकास अनुसंधान केंद्र के उप प्रधान वांग ईमिंग ने ऑनलाइन बिक्री आदि रोजगार के नये तरीकों का प्रसार करने का सुझाव पेश किया।

69 वर्षीय ल्यो योंगहाओ चीन में सुधार और खुलेपन की नीति के लागू होने के बाद पहले मशहूर उद्योगपतियों में से एक हैं, जो सीपीपीसीसी के सदस्य भी हैं। बैठक में उन्होंने निजी उद्यमों के संकट को मौके में बदलने पर अपना सुझाव पेश किया। शी चिनफिंग ने कहा कि हाल में चीन में निजी उद्यम का बड़ा पैमाना हो गया है, जिन्होंने चीनी विशेषता वाले समाजवादी विकास में बड़ा योगदान दिया है।

बैठक में शी चिनफिंग ने चीनी अर्थतंत्र के सामने मौजूद परिस्थिति और चीन की श्रेष्ठता का विश्लेषण किया। उन्होंने जोर दिया कि चीन को मौजूदा आर्थिक स्थिति का व्यापक, दीर्घकालिक और द्वंद्वात्मक विश्लेषण कर तदनुरूप विकास का कदम उठाना चाहिए, ताकि संकट मौके में बदल सके।

Have something to say? Post your comment