राष्ट्रीय

आप पंजाब में शांति के लिए हर संभव मदद के लिए है तैयार

कौमीमार्ग ब्यूरो / देविंदर सिंह कोहली | August 09, 2021 06:27 PM

चंडीगढ़, 9 अगस्त
दिल्ली से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक और पंजाब मामलों के सह प्रभारी राघव चड्ढा ने पंजाब में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार को पंजाब में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए काम करना चाहिए।

राघव चड्ढा ने सोमवार को यहां मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान सीमा से सटे अमृतसर में हथियारों और अन्य विस्फोटक सामग्री का मिलना चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान लंबे समय से ऐसी कार्रवाई करने की कोशिश कर रहा है जिस पर गंभीरता से चर्चा होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में पंजाब में हत्याओं की घटनाएं बढ़ी है और देश विरोधी ताकतों की गतिविधियां भी तेज हो गई हैं। चड्ढा ने कहा कि मोहाली में युवक की गोली मारकर हत्या की घटना के बाद लोगों में दहशत का माहौल है।

चड्ढा ने कहा कि पंजाब के लोग शांति और सद्भाव से रहना जानते हैं इसलिए लोग पंजाब में माहौल खराब करने वाली ताकतों का मुंह तोड़ जवाब देने को तैयार हैं। आम आदमी पार्टी पंजाब के घटनाक्रम से बहुत चिंतित है और राज्य में शांति बनाए रखने के लिए कैप्टन सरकार को हर संभव सहयोग देने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने आगे कहा कि सूबे में पिछले लंबे समय से असामाजिक घटनाएं बढ़ी हैं लेकिन पंजाब सरकार ने अभी तक इस संबंध में कोई ठोस नीति नहीं बनाई है। उन्होंने मांग की कि कैप्टन अमरिंदर सिंह इस मामले को तुरंत अधिकारियों के सामने उठाएं और सभी दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करें।

राघव चड्ढा ने चेतावनी देते हुए कैप्टन सरकार और पंजाब पुलिस को प्रदेश में बिगड़ती कानून-व्यवस्था को तुरंत रोकने और सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने की मांग की।

उन्होंने कहा कि पंजाब पिछले लंबे समय से बहुत ही बुरे दौर से गुजर रहा है। जिससे राज्य को सामाजिक आर्थिक और सांस्कृतिक नुकसान हुआ है। उन्होंने मांग की कि मुख्यमंत्री इस मामले को गंभीरता से लें और इन मामलों पर नजर रखने के लिए अपनी एजेंसियों को तुरंत निर्देश जारी करें।

Have something to say? Post your comment