मनोरंजन

आमिर खान ने 'दिल चाहता है' की क्रू के साथ काम किया

आईएएनएस / सुखमन दीप सिंह | August 09, 2021 06:52 PM

(आईएएनएस) सुपरस्टार आमिर खान 10 अगस्त को अपनी फिल्म 'दिल चाहता है' के 20 साल पूरे कर रहे हैं। उनके लिए यह सबसे यादगार परियोजनाओं में से एक था और निर्देशक फरहान अख्तर और पूरी कास्ट के साथ काम करने का एक शानदार अनुभव था।

वह कहते हैं: "'दिल चाहता है' मेरी सबसे यादगार फिल्मों में से एक है। मुझे लगता है कि हम सभी की ऊर्जा एक साथ आ रही है (फरहान, रितेश, जोया, अक्षय, सैफ, सोनाली, डिंपल, प्रीति, मैं, जावेद साहब, शंकर) , एहसान, लॉय, बेसिन, अवान, रवि, सुज़ाना, नकुल, सुबाया, सब...), फिल्म में कुछ खास लेकर आए।"

'दिल चाहता है' साल 2001 में रिलीज हुई थी और फरहान अख्तर के निर्देशन में बनी यह पहली फिल्म थी। इस फिल्म में आमिर खान, सैफ अली खान और अक्षय खन्ना मुख्य भूमिका में थे। यह लगभग तीन दोस्त थे और कहानी उनके इर्द-गिर्द घूमती है। इसमें प्रीति जिंटा, सोनाली कुलकर्णी और डिंपल कपाड़िया भी थीं, संगीत शंकर-एहसान-लॉय का था और गीत जावेद अख्तर के थे।

आमिर आगे कहते हैं कि 'दिल चाहता है' उन फिल्मों में से एक थी जो एक अलग कहानी के साथ सामने आई और एक निर्देशक के रूप में फरहान अख्तर ने एक अविश्वसनीय काम किया है।

"मुझे स्क्रिप्ट पसंद आई, और मुझे लगा कि फरहान हर चीज को पूरी तरह से नए सिरे से देख रहे हैं। उनकी अपनी दृष्टि और आवाज। नतीजतन, 'दिल चाहता है' को हमेशा एक ऐसी फिल्म के रूप में याद किया जाएगा जिसने बहुत सारी परंपराएं तोड़ दीं। भारतीय सिनेमा में। मैं पहली बार निर्देशक के साथ काम कर रहा था, लेकिन एक बार भी ऐसा महसूस नहीं हुआ। फरहान आत्मविश्वासी और व्यक्तित्व वाले थे। वह निश्चित रूप से पैर और पूरी तरह से नियंत्रण में थे। फरहान और रितेश का क्या डेब्यू है! ” वह निष्कर्ष निकालता है।

'दिल चाहता है' 10 अगस्त को एंड पिक्चर्स पर प्रसारित होगा।

Have something to say? Post your comment

 

मनोरंजन

सिनेमा की चकाचौंध से भारत की आजादी की लड़ाई

जैकी भगनानी: 'बेल बॉटम' उद्योग को किकस्टार्ट करने के लिए नाटकीय रिलीज

अभिनेता-लेखिका टिस्का चोपड़ा खुशवंत सिंह से संबंधित होने पर गर्व महसूस करती हैं

भूरे रंग की पोशाक में मसाबा गुप्ता

मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया फाइनलिस्ट किश्वर चौधरी मेलबर्न फिल्म फेस्टिवल में पेश करेंगी 'शीर कोरमा'

किसी भी चीज को लेकर उम्मीद नहीं लगाती : इस्ला फिशर

*भगवान शिव की पावन धरा ऋषिकेश  के लक्ष्मण झूला पर जुलाई 2019 के बाद पहली बार  हो रही है  चिल्ड्रन आफ गाड की शूटिंग* 

कृति ने '14 फेरे' की शूटिंग से पहले कराया कोरोना टेस्ट

जैकलिन फिल्म 'बच्चन पांडे' में अएंगी नजर, जनवरी से शूटिंग शुरू होने की उम्मीद

पंजाबी गीतों की डिमांड न सिर्फ भारत बल्कि विदेशों में भी है-गोल्डी काहलों ,सतपाल मल्ही